Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

Responsive Advertisement

MI Fitness Band - MI Band 4 | एम् आई बैंड 4 क्या है | एम् आई बैंड 4 कैसे काम करता है - Buy MI Band 4 Online at Rs 2299 Only -

MI Fitness Band 4 क्या है :

एम् आई बैंड (MI fitness Band) एक प्रकार का फिटनेस ट्रैकिंग उपकरण है जिसे हाथ में बांधा जाता है . एम् आई बैंड फिजिकल एक्टिविटी (Physical Activity) को ट्रैक ( Track ) करने के लिए खास तौर से बनाया गया है . इससे यूजर को अपनी फिजिकल एक्टिविटी जैसे की वाक् (Walk) या जॉगिंग (Jogging) करते हुई  खर्च हुई उर्जा ( कितनी  कैलोरी बर्न हुई ) का पता चलता है यह  इसको काउंट करता है . यह यूजर को ज्यादा देर तक फ्री बैठे रहने पर भी अलर्ट देता है . पानी पीने से लेकर सोने को लेकर यूजर को अलर्ट करता है की आपको कब पानी पीना है , कब सोना है , कब चलना  है .

Xioami द्वारा हल ही में MI फिटनेस बैंड का लेटेस्ट वर्शन MI Band 4 लौंच किया गया है . MI Band 4  कई नई खाशियत है जो इसे MI  बैंड 3 से बेहतर बनाती है . यदि हम बात करे MI बैंड 3 की तो इसमें Step Tracking , Heart Rate Monitor , Sleep Tracking , Calling Notification बहुत सारी सुविधाएँ दी गयी थी . MI बैंड 4 में इन सब सुविधाओ के साथ साथ कई सारी नई सुविधाएँ भी डी गयी है जैसे इसमें कुछ नए फंक्शन ऐड किये गए है जैसे - स्विमिंग ट्रैकिंग , म्यूजिक कण्ट्रोल आदि बहुत सारे फंक्शन दिए गए है .

कैसे काम करता है MI Band  4 :



एम् आई बैंड 4 (MI Band 4) को स्मार्ट वाच (Smart Watch) के आधार पर डिजाईन किया गया है हालाँकि इसमें ज्यादा बड़ी डिस्प्ले नही दी गयी है और ना ही इसमें कालिंग फीचर दिया गया है इसे खास तौर पर फिजिकल एक्टिविटी ट्रैक करने के लिए बनाया गया है .

MI Band 4 में MI Band 3 की अपेक्षा काफी बड़ी कलर  डिस्प्ले दी गयी है . एम् आई बैंड को यूजर को घडी की तरह अपने हाथ की कलाई में बांधना होता है . इसमें लिथियम आयन बैटरी दी गयी है जिससे इसे पॉवर मिलती है . कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ दिया गया है .MI बैंड MI फिटनेस एप्प पर कार्य करता है . यूजर को अपने एंड्राइड फ़ोन या आई फ़ोन पर MI Fitness App को डाउनलोड करना होता है . MI फिटनेस एप्प पर अपना अकाउंट बनाकर इसे MI बैंड से ब्लूटूथ के द्वारा कनेक्ट किया जाता है .

Mi Band को MI Fitness App से कनेक्ट करने के बाद यूजर अपना फिजिकल एक्टिविटी का सारा डेटा अपने स्मार्टफोन पर देख सकता है .

MI Band 4 Function & Specification :

  • इसमें Bluetooth 5.0 वर्सन दिया गया है.
  • डिस्प्ले की बात करे तो MI बैंड 4 में 2.41 cm, 120 x 240 pixels, Touch Display दी गयी है.
  • MI बैंड 4 Water Resistant है , आप लगातार इसे 50 मिनट तक पानी में रख सकते है.
  • ये Scratch Resistant है यानी इसपर स्क्रैच नही पड़ते है.
  • इसमें Heart Rate Monitor, Calorie Count, Sleep Monitor , Swimming Tracking , Music and Volume Control के फंक्शन दिए गए है.
  • Step Count, Pedometer का भी फंक्शन अवेलेबल है.
  • AMOLED Display दी गयी है.
  • Android v4.4, iOS 9.0 को सपोर्ट करता है.
  • इसमें कलर व MI Band 3 से बड़ी डिस्प्ले दी गयी है.

How To Buy MI Fitness Band 4 Online / MI फिटनेस बैंड 4 ऑनलाइन कैसे खरीदे -

MI Band 4 Xioami की ऑफिसियल वेबसाइट https://www.mi.com से आप इसे  2299 रूपये में ऑनलाइन खरीद सकते है . इसे खरीदे के लिए इस लिंक पर जाये - https://store.mi.com/in/buy/product/mi-smart-band-4 .


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ