Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

Responsive Advertisement

Google AdSense Account से बैंक अकाउंट कैसे लिंक करे | How To Link Bank Account With Google Adsense In Hindi

जैसा की आप सभी जानते होंगे की गूगल एडसेंस एक प्रकार का ऐड नेटवर्क है , यह गूगल द्वारा संचालित गूगल कंपनी का एड प्रोग्राम है जो ब्लॉग / वेबसाइट / युट्यूब चैनल पर विज्ञापन देता है जिससे Blog / Website / Youtube चैनल के ओनर ऑनलाइन पैसा कमा सकते है . Google Adsense से पैसा प्राप्त करने के लिए हमें adsense अकाउंट के साथ अपना बैंक अकाउंट लिंक करना होता है . यहाँ पर हम इसी के बारे में बताएँगे .

Google AdSense Account से बैंक अकाउंट कैसे लिंक करे

Google AdSense Account से बैंक अकाउंट कैसे लिंक करे -


इस पोस्ट में हम आपको बताने जा रहे है की  कैसे आप गूगल Adsense अकाउंट से अपने बैंक अकाउंट को लिंक करके पैसा अपने बैंक खाते में सीधे  Wire Transfer के द्वारा प्राप्त कर सकते है .
यदि आप Google AdSense के बारे में अधिक जानना चाहते है तो आप हमारे इस पोस्ट "Google Adsense क्या है और कैसे काम करता है " को पढ़ सकते है .

जब आपके Google Adsense अकाउंट में $10 Earning हो जाती है तो Google आपके पते पर एक वेरिफिकेशन पिन भेजता है . जिससे आपको अपना अकाउंट वेरीफाई करना होता है . आपका एड्रेस वेरीफाई हो जाने के बाद आपके Adsense अकाउंट में बैंक अकाउंट लिंक करने का आप्शन जा जायेगा .    

Step By Step Process To Link Bank Account With Google Adsense - 
  • सबसे पहले अपने Adsense अकाउंट में log In करे .



  • Payment Option पर क्लिक करे .
  • अब Manage Payment Option पर क्लिक करे .
  • अब Add Payment Method पर क्लिक करे . इस पर क्लिक करने के बाद आपकी कंप्यूटर स्क्रीन पर नया पेज ओपन होगा . जिसमे आपको अपने बैंक अकाउंट से सम्बंधित जनारिया भरनी होगी .
  • सबसे पहले No 1 पर अपना नाम जो की Bank Account में हो वो यहाँ पर लिखे .
  • अब  No 2 में अपने बैंक का नाम लिखे जैसे (Punjab National Bank , State Bank Of India Etc.) जिस बैंक में आपका खाता हो .
  • अब  No 3 में अपनी ब्रांच का IFSC कोड डाले . IFSC कोड आपको बैंक खाते की पासबुक पर लिखा हुआ मिल जायेगा .
  • No 4 में अपनी ब्रांच का Swift Code डाले . Swift Code आप अपने बैंक ब्रांच में जाकर पता कर सकते है . कुछ ब्रांचो के Swift Code नही होता . यदि आपके बैंक ब्रांच का कोई Swift Code नही है तो आप किसी अन्य ब्रांच का Swift Code यहाँ Use कर सकते है . 
  • ध्यान रहे आपको अपने ही बैंक की अन्य ब्रांच का Swift Code Use करना  है , ना की अन्य बैंक की ब्रांच का .Example के लिए यदि मेरा अकाउंट पंजाब नेशनल बैंक में है और उसका कोई swift code नही है तो में PNB की किसी अन्य ब्रांच का Swift Code use कर सकता हु . मैंने भी रियल में ऐसे ही किया है . क्यूंकि PNB की जिस ब्रांच में मेरा अकाउंट है उसका कोई swift code नही है . इसलिए मैंने PNB की दूसरी ब्रांच का Swift Code use करके Google Adsense से पेमेंट प्राप्त की थी .
  • अब No 5 व 6 में अपना Bank Account No डाले.
  • ये सब Entry करने के बाद सेव बटन पर क्लिक कर दे . आपका बैंक  अकाउंट आपके Adsense Account से लिंक हो जायेगा .   
आशा करता हु आपको इस पोस्ट में दी गयी "Google AdSense Account से बैंक अकाउंट कैसे लिंक करे"

जानकारी पसंद आई होगी . यदि आपको Google Adsense अकाउंट से बैंक अकाउंट लिंक करने में कोई परेशानी हो रही है हमें comment करके बताये हम आपकी सहायता करेंगे .

Read Also -

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ