Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

Responsive Advertisement

Patanjali Solar Panel Product | पतंजलि के शुद्ध , स्वदेशी सोलर पैनल

आ रहे है पतंजलि के सोलर पैनल - शुद्ध , स्वदेशी सोलर पैनल  :

पतंजलि सोलर पैनल
पतंजलि सोलर पैनल


बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद  जल्द  ही सोलर प्रोडक्ट के क्षेत्र में उतरने वाली है . फ़ूड प्रोडक्ट एवं आयुर्वेदिक दवाओं के क्षेत्र में सफलता के झंडे गाड़ने के बाद पतंजलि ने सोलर इंडस्ट्रीज में भी कदम रखने की घोषणा कर दी है . साल 2019 के सुरुआती महीनो से पतंजलि द्वारा सोलर पैनल का उत्पादन शुरू किया जा सकता है . पतंजलि द्वारा मीडिया को दी गयी जानकारी के अनुसार पतंजलि के सीईओ आचार्य बालक्रष्ण ने कहा है की हम सोलर पैनल का निर्माण करंगे और इसकी फैक्ट्री नॉएडा में लागाई जा रही है  . जिसका जनवरी 2019 में उद्घाटन किया जायेगा जिसके लिए 100 करोड़ का निवेश किया जाएगा .

पतंजलि का सोलर इंडस्ट्रीज में कदम रखने का कारण :

आखिर पतंजलि ने सोलर इंडस्ट्रीज में कदम रखने का फैसला क्यों किया ? इसका कारण भी पतंजलि कंपनी  द्वारा बताया गया है . पतंजलि कंपनी के अनुसार जब भी पतंजलि की किसी भी औधोगिक यूनिट में ग्रीन एनर्जी के लिए सोलर पैनल की आवश्यकता होती थी तो उन्हें इन उपकरणों को किसी अन्य घरेलु कंपनियों या चाइना या अन्य देशो से मंगवाना पड़ता था .
पतंजलि कंपनी द्वारा अपनी सोलर पैनल की रिक्वायरमेंट को पूरा करने के लिए खुद से इन प्रोडक्ट को बनाने का फैसला किया है .
कम्पनी का कहना है पहले हम अपने बनाये हुए प्रोडक्ट का खुद इस्तेमाल अपनी औधोगिक ईकाइयो में करेंगे उसके बाद यदि कोई हमसे इन प्रोडक्ट को खरीदना चाहेगा तो हम उन्हें इन सोलर प्रोडक्ट को उपलब्ध करवाएंगे .
Patanjali-Solar-Panel


कैसे होगी पतंजलि  सोलर इंडस्ट्रीज की शुरुआत :

शुरू में पतंजलि सोलर पैनल बनाने के किये रॉ मटेरियल ( पुर्जे ) अन्य घरेलू निर्माता कंपनियों से लेगी बाद में सभी पुर्जे कंपनी द्वारा खुद तैयार किये जायेंगे . पतंजलि आयुर्वेद द्वारा चाइना और जर्मनी से पतंजलि सोलर इंडस्ट्रीज के लिए मशीने मंगवाई जा रही है .

क्या होगी पतंजलि के सोलर पैनल की खूबी :

  1. ये सोलर प्रोडक्ट स्वदेशी होंगे .
  2. पतंजलि कंपनी का भरोसा.
  3. जैसे की बाबा राम देव सभी अन्य कंपनियों से अपने प्रोडक्ट का दाम कम रखते है तो उम्मीद की जा रही पतंजलि सोलर पैनल का दाम भी कम होगा .
  4. पतंजलि सोलर पैनल मार्किट में आने से कम्पटीशन बढेगा तथा अन्य कंपनियों के सोलर पैनल भी कुछ हद तक सस्ते हो सकते है .




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ